Street Guys

हैंडबॉल खिलाड़ी ने की खुदकुशी, PM को लिखे लेटर में कहा, ‘’अब तो किसी का ध्यान जाएगा’

हिंदुस्तान जब ओलंपिक में मेडल के लिए जद्दोजहद कर रहा था, तब भारत की दो बेटी साक्षी मलिक और पी.वी सिंधु ने ही भारत की लाज बचाते हुए दो पदक देश की झोली में डाले. इसी के साथ देश में एक बार फिर बेटियों की बात होने लगी, जिसकी उम्मीद देश ने कभी लड़को से की थी उसे लड़कियों ने पूरा किया था.

अभी लड़के और लड़कियों के बीच तुलना हो ही रही थी कि पंजाब के पटियाला से एक खबर आई की बी.ए. सेकेंड ईयर में पढ़ने वाली हैंडबॉल खिलाड़ी 20 वर्षीय पूजा ने गरीबी के अभाव में मौत को गले लगा लिया.

ख़बरों के मुताबिक खालसा कॉलेज में पढ़ने वाली पूजा के परिवार वालों के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो हर दिन कॉलेज में पहुंचने के लिए 120 रूपये खर्च कर सके. इसलिए पूजा ने कॉलेज हॉस्टल के लिए अप्लाई किया था, पर पूजा को फ्री हॉस्टल नहीं दिया गया.

आंखों में बड़े-बड़े सपने लिए पूजा ने जब अपने सपनों को चकनाचूर होते देखा तो आत्महत्या ही उसे आखिरी रास्ता नज़र आया.

पूजा ने आत्महत्या से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम एक खत भी लिखा है, जिसमें उसे अपना दर्द कुछ ऐसे बयां किया है कि वह बेहद गरीब परिवार से है और छात्रावास के शुल्क का भुगतान नहीं कर सकती. इसके साथ ही पूजा ने अपनी मौत के लिए कॉलेज के ही एक प्रोफ़ेसर को जिम्मेदार माना है. वो आगे प्रधानमंत्री से आग्रह करती है कि वो यह सुनिश्चित करें कि उसके जैसी गरीब लड़कियों को पढ़ाई की सुविधा फ्री मिले.

खून से लिखा यह खत जब मीडिया में आया तो कॉलेज प्रशासन से लेकर पुलिस भी हरकत में आई और कार्यवाही शुरू की.

Leave a comment